*जिले में रेलवे सुविधाएं बेहतर करने पर जोर देंगे - सांसद प्रतिभा धानोरकर..*Will focus on improving railway facilities in the district - MP Pratibha Dhanorkar

जिले में रेलवे सुविधाएं बेहतर करने पर जोर देंगे - सांसद प्रतिभा धानोरकर



दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे द्वारा आयोजित बैठक में सांसद प्रतिभा धानोरकर ने कहा कि जिले के नागरिकों के लिए रेलवे सुविधाएं जरूरी हैं और समय बचाने के लिए रेलवे सुविधाओं में बढ़ोतरी जरूरी है। यह बैठक नागपुर के होटल तुली इंपीरियल में आयोजित की गई थी।



दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे अंतर्गत नागपुर के होटल तुली इम्पीरियल में 09 सितम्बर 2024 को एक बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर सांसद प्रतिभा धानोरकर ने दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे की समस्याओं की ओर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया। रेलवे अधिकारियों को चंदाफोर्ट रेलवे स्टेशन पर इलेक्ट्रिक लाइट, सीसीटीवी कैमरा जैसी आवश्यक सुविधाएं तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। सांसद धानोरकर ने बिलासपुर-चेन्नई सेंट्रल (12851/12852) ट्रेन को चंदाफोर्ट में रोकने की मांग की।  जबलपुर-चांदाफोर्ट ट्रेन पिछले साल शुरू की गई थी और उक्त ट्रेन का स्टॉपेज नागभीड़ तक है यदि ट्रेन बल्लारपुर पहुंचती है तो चंद्रपुर शहर और आसपास के गांवों के निवासियों को लाभ मिलेगा । इसके साथ ही सांसद प्रतिभा धानोरकर ने मांग की है कि ट्रेन का स्टॉपेज मुल में भी होना चाहिए।  बल्लारपुर, नागभीड, गोंदिया रूट पर कई ट्रेनें अनियमित समय पर चल रही हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।  उक्त ट्रेनों को नियमित समय पर चलाने का निर्देश रेल प्रशासन को दिया गया। चंदाफोर्ट-नागभीड़-गोंदिया मेमू पैसेंजर 10 अगस्त 2023 से बंद है, जिससे रेल यात्रियों को असुविधा हो रही है जिसके चलते उक्त ट्रेन को तत्काल यात्री सेवा में लाया जाना चाहिए।  इसके साथ ही सांसद प्रतिभा धानोरकर ने यह भी मांग की कि बल्लारपुर-नागभीड-गोंदिया के बीच दूसरी लाइन के विद्युतीकरण का काम तुरंत शुरू किया जाना चाहिए।  रेलवे के कारण जंगली जानवरों की मृत्यु दर में वृद्धि हुई है और रेलवे प्रशासन को इस पर आवश्यक सुधार करना चाहिए।  इसके साथ ही सांसद धानोरकर ने अधिकारियों को बारिश के मौसम में अंडरपास में जगह-जगह पानी जमा होने से रोकने के उपाय करने के भी निर्देश दिए, जिससे किसानों को आने-जाने में दिक्कत होती है। दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि उपरोक्त सभी मांगों का जल्द ही समाधान निकाला जायेगा। बैठक में मुख्य रूप से दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के अधिकारी शामिल हुए।


Previous Post Next Post