*कोलकाता कांड के बाद बदलापुर; तीन साल की दो बच्चियों से दरिंदगी,विरोध में उतरे हजारों लोग..*

  •  कोलकाता कांड के बाद बदलापुर; तीन साल की दो बच्चियों से दरिंदगी,विरोध में उतरे हजारों लोग..



मुंबई: कोलकाता में डॉक्टर संग रेप-मर्डर केस से देश में आक्रोश है। अब मुंबई के ठाणे में दो बच्चियों से छेड़छाड़ पर गुस्सा सातवें आसमान पर है.  जी हां, मुंबई से सटे ठाणे जिले के बदलापुर में एक स्कूल में नर्सरी में पढ़ने वाली दो बच्चियों के साथ छेड़छाड़ मामले में बड़ा बवाल हुआ है। स्कूल में बच्चियों से छेड़छाड़ की घटना से गुस्साए पैरेंट्स ने पूरे जिले में आज यानी मंगलवार को जबरदस्त प्रदर्शन किया। बवाल इतना बड़ा है कि लोगों ने स्कूल में तोड़फोड़ कर दी और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है और हटने के ल‍िए तैयार नहीं हैं। लोगों ने अपने साथ फांसी का फंदा लेकर आए हैं और कहा-दोष‍ियों को फांसी से कम कुछ भी मंजूर नहीं। पहले तो पुल‍िस ने प्रदर्शनकार‍ियों को समझाने की कोश‍िश की। लेकिन जब वे नहीं माने और पुल‍िस पर ही पत्‍थर फेंकने लगे तो पुल‍िस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

उधर, सरकार ने कार्रवाई करते हुए तीन पुल‍िसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया है। उज्‍ज्‍वल निकम को सरकारी वकील बनाया गया है। मामला फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा। पुलिस ने बदलापुर रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन कर रहे 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।

दरअसल, बच्चियों के साथ छेड़छाड़ करने वाला स्कूल का स्वीपर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। यह घटना 14 अगस्त की है। उसके बाद स्कूल को पांच दिनों के लिए कर दिया गया था। पीड़ित बच्ची के परिवार का आरोप है स्कूल ने एफआईआर दर्ज कराने में मदद नहीं की थी, जिसकी वजह से एफआईआर दर्ज होने में समय लगा।

कौन है आरोपी ?
घटना के बाद स्कूल प्रशासन ने स्कूल की प्रिंसिपल, टीचर और लेडी अटेंडेड को सस्पेंड कर दिया है। जिस जगह यह घटना हुई थी, वहा पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। पुलिस स्कूल के और भी कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। आरोपी की पहचान अक्षय शिंदे के रूप में हुई है, जो एक थर्ड पार्टी कंपनी के जरिए स्कूल में सफाईकर्मी के तौर पर काम करता था।

पुलिस ने की हवाई फायरिंग
बताया गया कि पुलिस ने मामले को दबाने की कोशिश की, लेकिन अभिभावकों के दबाव में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. बदलापुर रेलवे स्टेशन पर चल रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से यूपी और बिहार से आने वालीं कई ट्रेनें अलग-अलग जगहों पर रुकी हुई हैं। इससे यात्रियों को भी काफी परेशानी हो रही है। पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लोगों पर हवाई फायरिंग की।
Previous Post Next Post