*चंद्रपुर में पशु तस्करी का अवैध कारोबार*

◼️चंद्रपुर में पशु तस्करी का अवैध कारोबार*


चंद्रपुर - चंद्रपुर शहर के लखमापुर हनुमान मंदिर के पास निवासियों द्वारा एक लावारिस जानवर की देखभाल की जा रही थी।  चूंकि इस बैल को कई वर्षों तक इलाके में छोड़ दिया गया था, इसलिए उस इलाके के लोग सम्मान से उस जानवर को खिलाते-पिलाते थे।

दो दिन पहले जब कुछ चोरों ने इस मुख्य जानवर को पकड़ लिया और इसे अपना बताकर ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तब एमएनवीआईएसई के जिला उपाध्यक्ष कुलदीप चंदनखेड़े और वार्ड के कुछ जागरूक नागरिकों ने उनसे पूछताछ की, तो ड्राइवर भाग गया।  इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 379,511,34 के तहत मामला दर्ज किया है.

 पशु तस्करी

 शिकायतकर्ता कुलदीप चंदनखेड़े का ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय है।  जिस क्षेत्र में वे रहते हैं, वहां लखमापुर हनुमान मंदिर वडगांव परिसर शर्मा चौक में लगभग 2 वर्ष का एक भूरे रंग का छुट्टा और लावारिस बैल पिछले 2 वर्षों से बचपन से घूम रहा है।  चूंकि उस बैल का कोई मालिक नहीं था, इसलिए इलाके के लोग भी उसे कुछ न कुछ खिलाते रहते थे, इसलिए उस बैल की जानकारी इलाके के नागरिकों को हो गई।

गुरुवार  दिनांक 26/07/23 को दोपहर करीब 01:00 बजे ठक्कर शर्मा चौक पर अपनी कार धोने के लिए टाइल्स के पास ईराई नदी के पास वाशिंग सेटर पर गया था, तभी कार क्र.  एक सफेद रंग का एमएच 33 जी 115 टाटा पिकअप ट्रक लगभग 5 से 6 इसाम बैलों को ले जा रहा था।  जब उन्होंने उसे देखा तो उन्हें संदेह हुआ और पवन अग्रवाल, अमित अग्रवाल, रणवीर सिंह गौतम प्रेम नवघरे, किशोर मडगुलवार जैसे उसके जानने वाले लोग मिले और कार के ड्राइवर से पूछा कि तुम इस बैल को कहां ले जा रहे हो?  पूछने पर उसने बताया कि उसने यह बैल खैरगांव से खरीदा है, इसलिए जब हमने उससे उक्त बैल की खरीद रसीद मांगी, तो ड्राइवर ने हमें बताया कि उसने बैल को 5000 रुपये में एक व्यक्ति को बेच दिया है.

 इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई है कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए.  हालांकि, शिकायत में मांग की गई है कि बेजुबान जानवरों की तस्करी करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए और उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए.

 इसके बाद मनविसे जिला उपाध्यक्ष कुलदीप चंदनखेड़े और उनके साथियों ने भी चेतावनी दी कि अगर इसके बाद ऐसी कोई घटना हुई तो हम ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे.
Previous Post Next Post