*शारदा इंटरप्राइजेस के मालक राजेश द्वारा ग्राहकों को बेवकूफ बनाकर लूटने का कारोबार*

◼️ शारदा इंटरप्राइजेस के मालक राजेश द्वारा ग्राहकों को बेवकूफ बनाकर लूटने का कारोबार...


चंद्रपुर :- जटपुरा वार्ड स्थित एयर कंडीशनर, रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन के स्पेयर पार्ट्स की शारदा इंटरप्राइजेस के नाम की शॉप के मालक राजेश द्वारा ग्राहकों को बेवकूफ बनाकर लूटने का मामला सामने आया है।शॉप के मालक द्वारा ओरिजनल बोलकर मनमाने तरीके से कीमत वसूली की जाती है।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है एक टेक्नीशियन जिसका शारदा इंटरप्राइजेस के मालक राजेश का काफी पुराना संबंध है कुछ सामान भरोसे से खरीदता है और राजेश द्वारा निर्धारित कीमत अदा करता है कुछ और समान के लिए वो दूसरे स्पेयर पार्ट्स की शॉप में जाता है तब उसे पता चलता है कि राजेश से उसने जो सामान खरीदा है उसकी कीमत से दुगने पैसे राजेश ने उससे वसूल किये हैं। राजेश को वो आकर बोलता है भाई तुमने जो समान 300 में दिया है बाकी सभी जगह उसकी कीमत 160 रु है तुम्हारे ऊपर भरोशा करके सामान लेते हैं ऐसा नहीं करना चाहिए। राजेश कहता है मेरा यही रेट है मेरी मर्जी है।
ग्राहक संरक्षण क़ायदा 1986 अंतर्गत किसी वस्तु की निर्धारित कीमत से ज्यादा कीमत लेना अपराध है। टेक्नीशियन द्वारा ग्राहक मंच में कम्प्लेन किया गया है। सवाल ये है कि राजेश जैसे दुकानदारों की मनमानी पर रोक लगेगी या नहीं।
Previous Post Next Post