*इनरव्हिल क्लब ऑफ चांदा फोर्ट एंजल्स ने मनाया “डॉक्टर्स डे”* *Innerville Club of Chanda Fort Angels celebrated "Doctors Day"*

◼️इनरव्हिल क्लब ऑफ चांदा फोर्ट एंजल्स ने मनाया “डॉक्टर्स डे”...


चंद्रपुर :- हर किसी की जिंदगी में डॉक्टर्स की भूमिका काफी अहम होती है। जन्म से लेकर हेल्दी लाइफस्टाइल इन्जॉय करने तक लोगों का सामना कभी न कभी डॉक्टर से ज़रूर होता है। आमतौर पर लोग अपनी शारीरिक और मानसिक परेशानी लेकर डॉक्टर के पास ही जाते हैं और डॉक्टर के पास भी लगभग हर समस्या का इलाज मौजूद रहता है। शायद इसलिए डॉक्टर्स को भगवान का दर्जा भी दिया जाता है। इसी सम्मान को कायम रखने के लिए हर साल 1 जुलाई को ‘नेशनल डॉक्टर्स डे’ मनाया जाता है। दुनिया के हर देश में अलग-अलग तारीख को डॉक्टर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। वहीं भारत में हर साल 1 जुलाई को नेशनल डॉक्टर्स डे मनाया जाता है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हर साल देश में राष्ट्रीय चिकित्सा दिवस के कार्यक्रम का आयोजन करती है।
वैसे तो पहले से ही डॉक्टर्स को जीवनदाता की संज्ञा दी गई है, लेकिन खासतौर पर कोरोना काल में अहम योगदान देकर डॉक्टर्स ने इसको बखूबी साबित भी किया। डॉक्टर्स ने दिन-रात एक करके लोगों की जान बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि कोरोना वायरस को हराने में डॉक्टर्स ने मुख्य भूमिका निभाई है। इसीलिये डॉक्टर्स का सन्मान करके उनका उनके कार्य के प्रती प्रोत्साहन बढाना भी जरुती है। इसी अवसर पे इनरव्हिल क्लब ऑफ चांदा फोर्ट एंजल्स की और से “डॉक्टर्स डे” पर अपने समूह मे मौजूद डॉक्टर्स को सन्मानचिन्ह देकर उनको सामन्मानीत किया गया।
इस मौके पर इनरव्हिल क्लब ऑफ चांदा फोर्ट एंजल्स की अध्यक्षा श्रीमती कल्याणी कंचर्लावार, सचिव श्रीमती अक्षता नेरलवार, कोषाध्यक्षा श्रीमती सुप्रिया बोंगिरवार, श्रीमती डॉ. शीतल कापर्तीवार, श्रीमती डॉ. श्रुती टोंगे एवं माजी अध्यक्षा अपेक्षा राजा, सदस्य श्रीमती रूपल लोहिया, श्रीमती श्रुती भिमनवार, श्रीमती मयुरी भास्करवार, श्रीमती पूजा बुक्कावार आदी उपस्थित थे।
Previous Post Next Post